परसों यानि 19 अक्टूबर से बदल जाएगा आईबीएन7, स्मिता शर्मा गईं हेडलाइंस टुडे

आईबीएन7 को परसों यानि 19 अक्टूबर को री-लांच किया जाएगा. आशुतोष और राजदीप सरदेसाई के जाने के बाद आईबीएन7 की कमान पूरी तरह रिलायंस के हाथों आ गई है. मुकेश अंबानी ने अपने आदमियों के हवाले चैनल को कर दिया है. उमेश उपाध्याय और सुमित अवस्थी चैनल को री-लांच करा रहे हैं. बदलाव के क्रम में आईबीएन7 अपनी नई टैग लाइन ‘हौसला है’ के साथ सामने आएगा. चैनल का कहना है कि एक नया और सकारात्मक दृष्टिकोण, रिपोर्टरों की समर्पित टीम, नए शो, तेज और स्पष्ट ग्राफिक्स कड़े मुकाबले वाले हिंदी न्यूज जैनर में आईबीएन7 को एक अलग और मजबूत मुकाम पर ले जाएंगे.

चैनल की तरफ से जारी खबर के मुताबिक देशभर में 2000 से भी ज्यादा रिपोर्टरों का साथ, चैनल की कवरेज के दायरे को इतना विस्तार देगा जिसकी बराबरी कोई दूसरा नेटवर्क नहीं कर सकता. चैनल का फोकस ज्यादा से ज्यादा न्यूज देने पर होगा, न कि व्यूज या ओपीनियन पर जो कि आज अधिकतर चैनलों के लिए एक नियम जैसा बन चुका है.  चैनल में ये बदलाव सुमित अवस्थी, ऋचा अनिरुद्ध और आकाश सोनी के नेतृत्व में और नवज्योत कौर, तेजस्वी चंडोक नैयर, पायल भुयान, हिमानी नैथानी, पंकज भार्गव, अमृत आनंद व चैनल के युवा तथा भरोसेमंद पत्रकारों-रिपोर्टरों की टीम के सहयोग से किए जा रहे हैं.

अपने रिलांच के तहत आईबीएन7 कई नए शो आरंभ करेगा। ‘देश दिन भर’ में जहां देश के हर कोने और हिस्से की खबरें होंगी, वहीं ‘राजधानी एक्सप्रेस’ में बड़े शहरों की बड़ी खबरें. सोशल मीडिया की ताजा हलचलों और ट्रेंड पर आधारित शो ‘आईन्यूज’ दिखेगा. आईबीएन7 की प्राइम टाइम प्रोग्रामिंग में भी बदलाव कर उसे और बेहतर किया गया है. नए शो ‘आठ बजे’ में न सिर्फ दिन भर की खबरों का राउंडअप होगा बल्कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहराई से तफ्तीश-विश्लेषण भी किया जाएगा. ‘इंडिया नौ बजे’ में संक्षिप्त खबरें, पैकेज और दिन की चर्चित हस्ती के इंटरव्यू होंगे तो ‘क्राइम न्यूज’ में अपराध जगत की खबरें.

रिलांच पर टिप्पणी करते हुए नेटवर्क18 के प्रेसिडेंट (न्यूज) उमेश उपाध्याय ने कहा कि आईबीएन7 का रिलांच चैनल के लिए मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि समाचार चैनलों के लिए ये बेहद महत्वपूर्ण है कि वे दर्शकों के लिए प्रासंगिक-सुसंगत बने रहें. व्यूज के बजाय खबरों पर बढ़ता हमारा फोकस, क्लीन लुक, कवरेज की व्यापकता और कड़े पत्रकारीय मानदंडों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हिंदी न्यूज दर्शकों द्वारा पसंद की जाएगी. हमारे पास पहले से ही वरिष्ठ पत्रकार संजीव पालीवाल और एम के झा की अगुवाई वाली एक बेहद ही सशक्त टीम है जो नए सदस्यों के जुड़ने से और ज्यादा मजबूत, स्पंदित और विश्वसनीय हो चुकी है.

उधर, आईबीएन7 से ही मिली एक अन्य सूचना के मुताबिक तेजतर्रार एंकर और रिपोर्टर स्मिता शर्मा ने इस्तीफा देकर हेडलाइंस टुडे ज्वाइन कर लिया है. स्मिता को हेडलाइंस टुडे में डिप्टी एडिटर बनाया गया है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *