आईआईएमसी के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 3 मार्च से फार्म मिलेगा, 8 मई तक जमा होगा, 31 मई को इंट्रेंस एग्जाम

इंडियन इंस्टीट्यूट फॉर मास कम्यूनिकेशन (आईआईएमसी) में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो छात्र पत्रकारिता के फील्ड में अपना करियर संवारना चाहता है वह इस प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकता है. प्रवेश परीक्षा 31 मई, 2015 को होगी. अप्लीकेशन फार्म 3 मार्च से बिकने लगेगा. 8 मई तक प्रवेश फार्म बिकेगा और 8 मई तक ही जमा किया जा सकेगा.

हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओ के पीजी डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश की परीक्षा 31 मई को सुबह 9 से 11 बजे के बीच है. रेडियो एंड टीवी जर्नलिज्म का एग्जाम उसी दिन 12 बजे से 2 बजे के बीच है. ऐडवर्टाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस की परीक्षा उसी रोज 3 से 5 बजे के बीच है. हिंदी और उड़िया भाषा में पत्रकारिता के लिए 1 जून को 9 से 11 बजे के बीच है.

लिखित परीक्षा को पास करने के बाद इंटरव्यू देना होगा. पास स्टूडेंट्स के लिए इंटरव्यू जून के आखिरी हफ्ते से जुलाई के पहले हफ्ते के बीच आयोजित किए जाएंगे. एकेडमिक सेशन जुलाई के आखिरी हफ्ते या अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू होगा. इन परीक्षाओं में बैठने के लिए स्नातक होना अनिवार्य है. जो लोग स्नातक अंतिम वर्ष में हैं, वे भी प्रवेश परीक्षा दे सकते हैं. लिखित परीक्षा में जनरल नालेज, जनरल एवेयरनेस, एप्टीट्यूट, भाषा पर पकड़ और एनालिटिकल स्किल देखी जाएगी. परीक्षा के बारे में अन्य जानकारी के लिए आईआईएमसी की अधिकृत वेबसाइट http://www.iimc.nic.in पर जा सकते हैं.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “आईआईएमसी के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 3 मार्च से फार्म मिलेगा, 8 मई तक जमा होगा, 31 मई को इंट्रेंस एग्जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *