जनता और सरकार के बीच की कड़ी हैं पत्रकार, विश्वास न तोड़ें : आईपीएस तृप्ति भट्ट

ऋषिकेश : यहां 31 मई को नगरपालिका स्वर्ण जयंती सभागार में पत्रकारिता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में आइपीएस तृप्ति भट्ट ने कहा कि मीडिया जनमत को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। इसलिए इस क्षेत्र में संवेदनशील होकर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि पत्रकार जनता और सरकार के बीच की कड़ी होता है, जो सरकार के लिए एजेंडा तैयार करने का भी काम करता है। हमारी सोच प्रगतिवादी होनी चाहिए। जनता का मीडिया पर आज भी विश्वास है। इस विश्वास को बनाए रखने के लिए पत्रकारिता को मिशन के रूप में लेना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उप जिलाधिकारी संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में पत्रकारिता में गुणवत्ता को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। 

इस मौके पर पत्रकारों को सम्मानित करने के साथ आशीष लखेड़ा द्वारा जर्नलिज्म पर तैयार की गई डॉक्यूमेंट्री सीडी का विमोचन और प्रदर्शन भी किया गया। व्यवस्था परिवर्तन मंच के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजे नेगी के संचालन में चले कार्यक्रम में आचार्य पंकज, हरीश तिवारी, प्रबोध उनियाल, आशीष डोभाल ने विचार रखे। इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र चमोली, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, महामंत्री संजय उपाध्याय, सुदीप पंचभैया, दुर्गा नौटियाल, मनोहर काला, हेमवतीनंदन भट्ट, विक्रम सिंह, धनेश कोठारी, राजीव गोयल, राव राशिद, ठाकुर सिंह नेगी, रवि शास्त्री, मनमोहन संगर, डीपी रतूड़ी, विनोद जुगलान आदि उपस्थित थे।

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *