योगी राज में मीडियाकर्मियों का उत्पीड़न चरम पर, शामली के पत्रकार बेमियादी धरने पर बैठेंगे

उत्तर प्रदेश के हर जिले में पुलिस प्रशासन से मीडियाकर्मी परेशान हैं. योगी राज के कुछ बड़े अधिकारियों की मनमानी के कारण हर जिले के अफसर खुद को आका समझने लगे हैं और चौथे खंभे के कर्मियों का गला घोंटने के लिए आमादा रहते हैं. नोएडा में पांच पत्रकारों पर गैंगस्टर लगा दिया गया. आजमगढ़ में एक टीवी पत्रकार पर कई मुकदमें लाद दिए गए. सीतापुर, कन्नौज समेत कई जिलों में पत्रकार पुलिस प्रशासन और उत्पीड़न से बचने के लिए पूरे जतन कर रहे हैं. योगी सरकार के चंद विश्वासपात्र अफसर कान में तेले डाले मीडियाकर्मियों के उत्पीड़न को मजे लेकर देख रहे हैं. इन सब घटनाक्रमों से सबसे ज्यादा इमेज खराब हो रही है योगी आदित्यनाथ की.

शामली से खबर है कि पुलिस उत्पीड़न से परेशान पत्रकार शामली में कल 26 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभागार में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे. ज्ञात हो कि 11 जून की रात्रि में शामली में News24 के संवाददाता अमित शर्मा के साथ जीआरपी इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मियों ने मारपीट की थी. इसके बाद सभी को सस्पेंड कर दिया गया था लेकिन पुलिस ने जांच में इंस्पेक्टर को बहाल कर दिया है और गंभीर धाराएं भी हटा दी हैं.

इसके विरोध में शामली जनपद के समस्त पत्रकार पुलिस के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. इसी जिले के कांधला थाने में तैनात कोतवाल ने एक पत्रकार को फर्जी मुकदमे में जेल भेज दिया. जब पत्रकार थाने पर धरने में बैठे तो एसपी शामली ने 3 दिन के अंदर कोतवाल को हटाने की बात कही लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी अभी तक एसपी द्वारा कोतवाल के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई. इससे भी पत्रकारों में खासी नाराजगी है. इसी को लेकर सभी आगामी 26 अगस्त से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ कर प्रशासन का विरोध जताएंगे. आरोपी जीआरपी इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी नहीं और आरोपी कोतवाल को पद से हटाए जाने तक पत्रकारों का धरना जारी रहेगा. पत्रकारों ने पुलिस द्वारा की जाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में न जाने का फैसला लिया है.

निवेदक

दिनेश भारद्वाज जी (पूरब पश्चिम), लोकेश पंडित जी (दैनिक जागरण), राजपाल परवा जी (जनवाणी), नाज़िम आजाद जी (हिंदुस्तान), रामबीर राठी जी (प्रयुक्ति टाइम्स), पंकज वालिया जी (शामली दर्पण), पंकज मलिक (नेशनल वॉइस), पंकज प्रजापति (एबीपी), शाहनवाज राणा (NEWS18 UP), राहुल राणा (टाइम्स नाव), अमित शर्मा (न्यूज़24), श्रवण शर्मा (Z न्यूज़), रवि जागलान (HNN 24×7), रवि सुलानिया (भारत समाचार), दीपक शर्मा (प्राइम न्यूज़), नीरज (न्यूज़ 1 इंडिया), मुन्ना पंडित (न्यूज स्टेट), नवनीत गर्ग (हिंदुस्तान), सूरज (पंजाब केशरी), सचिन शर्मा (सच कहूं), अमित तरार (जनतंत्र), पंकज जैन (दैनिक प्रभात), शरद मलिक (आज तक), विनीत शर्मा (स्वराज एक्सप्रेस), अनवर हसन (जनवाणी), राहुल शर्मा (हिंदुस्तान), पंकज ऐरन (दैनिक जागरण), वरुण पँवार (समाचार प्लस), नदीम अहमद (हिंदुस्तान), सालिम रहमानी (JK 24×7), श्रवण सैनी (ख़बरें अभी तक), सागर कौशिक (फोटोग्राफर दैनिक जागरण)

इन्हें भी देखें-पढ़ें-

अपने खिलाफ खबर छापे जाने से नाराज होकर आप पत्रकारों पर गैंगस्टर लगा देंगे? देखें वीडियो

नोएडा के 5 पत्रकारों पर गैंगेस्टर लगाने की असली कहानी जानिए

खबर छापने के 'जुर्म' में गैंगस्टर ठोंक देता है यह आईपीएस

Posted by Bhadas4media on Saturday, August 24, 2019
कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *