दो गुना बढ़ गया था पत्रकार अक्षय का दिल!

व्यापमं घोटाले की रिपोर्टिंग के दौरान आकस्मिक मौत का शिकार बने दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सीबीआई को मिली पीएम रिपोर्ट में अक्षय के दिल का आकार सामान्य से दो गुना बताया गया है। सामान्य दिल का वजन 320 ग्राम होता है जबकि अक्षय का दिल 700 ग्राम पाया गया। हृदय के असामान्य आकार को लेकर विशेषज्ञ कोई कारण तो नहीं बता सके लेकिन मौत की वजह हृदयाघात बताई गई है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल और विसरा में किसी प्रकार का जहर नहीं पाया गया है।

पत्रकार अक्षय सिंह की 4 जुलाई को झाबुआ के मेघनगर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम दाहोद के अस्पताल में हुआ था। सीबीआई एसपी हरि सिंह ने पीएम रिपोर्ट में दिल के आकार के बढ़े होने की पुष्टि की है। इस सनसनीखेज मामले में अक्षय सिंह ने अंतिम समय में जिन लोगों से इंटरव्यू किए थे सीबीआई उन विजुअल्स की छानबीन में जुटी है। उस दौरान अक्षय के साथ रहे पत्रकार राहुल करैया से दो दिन पहले ही सीबीआई ने भोपाल में फिर से पूछताछ की थी।

राहुल ने सीबीआई को यह भी बताया कि उन्होंने अक्षय की तबीयत बिगड़ने की पहली सूचना डॉ. आनंद राय को दी थी। राहुल ने इस घटनाक्रम की 27 मिनट की वीडियो रिकॉर्डिंग भी सीबीआई को दिखाई। हृदय का आकार बढ़ने की असली वजह क्या है यह तो रिपोर्ट से ही पता चलेगा। या तो ब्लड प्रेशर बढ़ गया होगा अथवा उनके मसल्स मोटे रहे होंगे। लेकिन यह असामान्य मौत का कारण नहीं बनता।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code