अमर मणि त्रिपाठी का बेटा अमन मणि पत्नी साहा सिंह की हत्या में गिरफ्तार

Dayanand Pandey : पिता अमर मणि त्रिपाठी प्रेमिका मधुमिता की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास भुगत रहे हैं सपत्नीक। अब आज बेटा अमन मणि त्रिपाठी अपनी प्रेमिका और पत्नी सारा सिंह की हत्या के संदेह में आज गिरफ्तार हो गया है। फीरोजाबाद के सिरसागंज में एक्सीडेंट हो गया। अमनमणि अपनी पत्नी सारा सिंह के साथ स्विफ्ट कार से लखनऊ से दिल्ली जा रहा था।

अमनमणि ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली थी। यह शादी पिछले साल लखनऊ के एक आर्यसमाज मंदिर में हुई थी। बताया जा रहा है कि अमनमणि इस लड़की से लखनऊ में मिला था। मुलाकातों के दौर में वह उसे दिल दे बैठा था। इसके बाद उसने जुलाई 2013 में लड़की से लखनऊ के अलीगंज स्थित एक आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के दौरान सिर्फ अमनमणि, लड़की और दो गवाह मौजूद थे। लड़की की मां एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी की नेता और वकील हैं। लड़की ठाकुर बिरादरी की थी। अमनमणि के घरवालों ने रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी।

उत्तर प्रदेश के गृहसचिव देवाशीष पंडा की भांजी बताई जाती है सारा । पिछले साल एक युवक का अपहरण कर मार पीट करने, फिरौती मांगने और जानमाल की धमकी देने के मामले में पूर्व सपा मंत्री के अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। आरोप है कि पिछले साल 07 अगस्त को अमनमणि त्रिपाठी ने गोरखपुर के रहने वाले ठेकेदार ऋषि पांडेय को अगवाकर पीटा और एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। लखनऊ की कैंट पुलिस ने ऋषि पांडेय की शिकायत पर अमनमणि, रवि व अन्य लोगों के खिलाफ अपहरण, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट व वसूली मांगने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। अमनमणि त्रिपाठी 2012 के विधानसभा चुनाव में नौतनवा, महाराजगंज से चुनाव लड़ा था और हार गया था।

पत्रकार दयानंद पांडेय के फेसबुक वॉल से.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code