अनुज भूमिया का ठगी अभियान जारी, अबकी चैनल का एमडी बन होटल वालों समेत दर्जनों को लगाया चूना

पुलिस, होटल और आम पब्लिक के लिए सिरदर्द बन चुका महाठग अनुज भूमिया का मीडिया के नाम पर खेल करना जारी है. वह लगातार ठगी करता जा रहा है. लेकिन पुलिस उसे अरेस्ट नहीं कर पा रही है. वह कई प्रदेशों में फ्राड कर चुका है. सैकड़ों लोगों को ठग चुका है. दर्जनों होटलों को चूना लगा चुका है.

अनुज भूमिया के ठगी के प्रकरणों को भड़ास लगातार प्रकाशित करता रहा है. वह ज्यादातर अपराध मीडिया की आड़ में करता है. लोगों को पत्रकार बनाने के नाम पर ठगता है. होटल वालों को मीडिया का रौब दिखाकर बिना पेमेंट दिए रुकता है और अचानक लापता हो जाता है.

शातिर ठग अनुज भूमिया जोधपुर शहर के रातानाडा स्थित भाटी सर्किल पर स्थित एक होटल में न्यूज चैनल का एमडी बनकर ठहरा। फिर इसने कइयों को पत्रकार बताकर इस होटल के ठहराया। इसके बाद अचानक से कब निकल कर चंपत हो गया, किसी को पता नहीं लगा।

होटल में ठहराए गए लोगों से प्रेस कार्ड बनाने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी की। खुद होटल को भी 45 हजार का चूना लगा गया।

ये शातिर अनुज भूमिया चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड में रहने वाले अपने एक परिचित के यहां पर ठहरा। उन्हें भी प्रेस कार्ड का प्रलोभन दिया और उनसे 70 हजार रुपये ले गया। अपने दोस्त के एटीएम कार्ड के खाते से 9 हजार रुपए पार कर गया। होटल प्रबंधन की तरफ से रातानाडा थाने में केस दर्ज करवाया गया है। चौहाबो थाने में अलग से केस हुआ है।

बताया जाता है कि फर्जी पत्रकार बना यह व्यक्ति गुजरात में एक बार गिरफ्तार हुआ था। रविवार को ही उसके कार के चालक ने इंदौर में भी फ्रॉड का केस दर्ज करवाया है। इसे भी प्रेस कार्ड बनाने का झांसा दिया था। रातानाडा थाने के सब इंस्पेक्टर दौलाराम ने बताया कि भाटी सर्किल पर रॉयल प्लाजा होटल पर चैनल के नाम से अनुज भूमिया नाम का शख्स आया और खुद को एक न्यूज चैनल का मैनेजिंग डायरेक्टर बता कर रुका।

वह इस होटल में पहले भी परिवार को लेकर आ चुका था। ऐसे में वह होटल वालों के विश्वास में था। 28-29 दिसम्बर को बहुत सारे लोगों को गुजरात व अन्य स्थानों से लेकर आया और होटल पर ठहराया गया। होटल प्रबंधन को कहा गया कि 30-31 दिसम्बर को पत्रकारों व चैनल का सेमिनार है। इस बीच उसने होटल में ठहराए गए लोगों से प्रेस कार्ड और अन्य सुविधाओं के नाम पर दस दस हजार रूपए ले लिए।

इसके बाद वह चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित रूपरजत एंक्लेव पर गया और किसी परिचित से मिला। उससे भी प्रेस कार्ड व अन्य बातों के नाम पर 70-80 हजार रूपए ले लिए।

फिर परिचित के दोस्त का एटीएम कार्ड लेकर उसके खाते से 9 हजार से ज्यादा रूपए निकाल लिए।

एसआई दौलाराम ने बताया कि होटल प्रबंधन की तरफ से कुंदन सिंह ने केस दर्ज कराया है। इसमें बताया कि अनुज भूमिया व अन्य ने चैनल के नाम पर लोगों को ठहराया और 45 हजार का बिल दिए बिना गायब हो गया।

सूत्रों के मुताबिक अनुज भूमिया के खिलाफ गुजरात में भी केस है और वह गिरफ्तार भी हुआ था। इधर उसकी कार के चालक ने भी फ्रॉड को लेकर इंदौर में अलग से केस करवाया है। फिलहाल शहर की रातानाडा पुलिस उसकी तलाश में लगी है। वह जोधपुर छोड़कर भाग गया है।

अनुज भूमिया के कुछ पुराने कारनामें देखें-

बिहार चुनाव कवरेज के लिए गई पत्रकारों की एक टीम बिना बिल दिए होटल से फरार

कथित पत्रकार अनुज भूमिया मूलत: जालसाज है, पहले भी कई ठगी कर चुका है, देखें कारनामें और रहें सावधान

अनुज भोमिया नामक ठग ने छत्तीसगढ़ में बेरोजगार युवकों को लूटना शुरू किया

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएंhttps://chat.whatsapp.com/BPpU9Pzs0K4EBxhfdIOldr
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *