‘टीवी9 भारतवर्ष’ चैनल को इंटरव्यू देकर फंस गईं साध्वी प्रज्ञा, एफआईआर के आदेश

साध्वी प्रज्ञा एक इंटरव्यू देकर दोहरी मुसीबत में फंस गयीं। उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने आचार संहिता तोड़ने के मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। उधर एक आपराधिक कुबुलनामे की भारी तलवार भी उनके सिर लटक रही है। इस इंटरव्यू में उन्होंने हैरान करने वाला कुबूलनामा किया। टीवी9 भारतवर्ष के पत्रकार अभिषेक उपाध्याय को दिए इस इंटरव्यू में साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ने की बात कबूली। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि उन्होंने ऐसा करके देश का कलंक मिटाया है और उन्हें इस बात का भयंकर गर्व है।

चुनाव आयोग ने अपनी नोटिस और आदेश दोनों में टीवी 9 को दिए गए उनके इस इंटरव्यू का शब्दसः हवाला दिया है। साध्वी प्रज्ञा ने चुनाव आयोग की नोटिस के जवाब में कहा कि उन्होंने जब इस तरह की बातें कहीं, उस वक़्त तक उन्होंने अपना नामांकन दाखिल नही किया था। ऐसे में उनके खिलाफ कार्यवाही का आधार नही बनता है। मगर चुनाव आयोग ने उनके इस जवाब को खारिज़ करते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए।

अब उनके खिलाफ लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में बाबरी ढांचा तोड़ने का मुकदमा चलाने की मांग ज़ोर पकड़ रही है। इस अदालत में ढांचा ध्वंस के दूसरे आरोपियों पर सुनवाई जारी है। साध्वी के कुबुलनामे के बाद वे इस मामले में स्वतः आरोपी हो जाती हैं। देश के तमाम अखबार और टीवी चैनल इस खबर को जमकर फॉलो कर रहे हैं।

देखें अभिषेक द्वारा प्रज्ञा से लिया गया इंटरव्यू-

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *