‘इंडिया वायस’ चैनल भी हुआ बंद, ‘भारत समाचार’ में आंशिक छंटनी

लखनऊ के मीडिया जगत में हड़कंप मचा हुआ है. रीजनल न्यूज चैनल लगातार बंद हो रहे हैं. समाचार प्लस चैनल के लखनऊ ब्यूरो के पूरी तरह बंद होने के बाद खबर आ रही है कि इंडिया वायस चैनल भी बंद हो गया है. इसी तरह नेशनल वायस चैनल से भी बड़े पैमाने पर यह कह कर छंटनी की गई है कि चैनल बंद होने जा रहा है.

भारत समाचार चैनल से खबर है कि यहां आंशिक रूप से छंटनी की जा रही है. इस छंटनी के दायरे में आधा दर्जन लोग आ रहे हैं जिसमें ज्यादातर गैर-संपादकीय के हैं. सूत्रों का कहना है कि भारत समाचार चैनल को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए कास्ट कटिंग अभियान के तहत ज्यादा सेलरी वाले पांच छह लोगों को कार्यमुक्त किया जा रहा है.

भारत समाचार चैनल के प्रबंधन की कोशिश है कि चैनल को बंद करने की जगह न्यूनतम छंटनी करके इसे चलाते रहा जाए. इसी प्रक्रिया में ज्यादा सेलरी वाले लोगों को हटाया जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि समाचार प्लस, इंडिया वायस, नेशनल वायस जैसे यूपी के रीजनल न्यूज चैनलों के बंद होने के बाद मीडियाकर्मियों की बहुत बड़ी संख्या सड़क पर आ गई है. ये सारे चैनल इसलिए बंद हो रहे क्योंकि लगातार घाटे में चल रहे हैं. फिलहाल इतने बड़े पैमाने पर न्यूज चैनलों के बंद होने से लखनऊ के मीडिया जगत में हड़कंप मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ें-

‘समाचार प्लस’ चैनल पर लगेगा ताला, लखनऊ ब्यूरो पूरी तरह बंद

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “‘इंडिया वायस’ चैनल भी हुआ बंद, ‘भारत समाचार’ में आंशिक छंटनी”

  • ये सब चैनल SP/BSP जैसी यूपी की रीजनल पार्टियों के दम पर चलते थे, और लोक सभा चुनाव हारने के बाद इनको पार्टियाँ पैसे देना बंद करदी जिससे इनकी कमर टूट गयी |

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *