साक्षी जोशी ने लांच किया अपना यूट्यूब चैनल, कई वीडियोज के व्यूज लाख पार

न्यूज चैनलों में असली खबरों, असली मुद्दों, असल सच का स्पेस बिलकुल न रहने के चलते जन सरोकार वाले पत्रकार अब खुद के डिजिटल प्लेटफार्म्स क्रिएट कर रहे हैं. आजतक से मुक्त होकर नवीन कुमार ने अपना यूट्यूब न्यूज चैनल शुरू किया. उसके पहले पुण्य प्रसून बाजपेयी ने यूट्यूब चैनल शुरू कर धूम मचा दिया. अजीत अंजुमभी नौकरी करने की बजाय स्वतंत्र पत्रकारिता का रास्ता पकड़ फेसबुक-यूट्यूब पर मीडिया हाउसों की नकेल कसे हुए हैं. ढेरों नाम हैं जिनने सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर अपने चैनल क्रिएट किए और वीडियोज के जरिए सच्चाई दिखाकर लाखों व्यूज पा रहे हैं, साथ ही ठीकठाक पैसे अर्जित कर रहे हैं.

इसी क्रम में साक्षी जोशी का भी नाम जुड़ गया है. न्यूज24 से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को सामने लाना शुरू कर दिया है. वे यूट्यूब और फेसबुक पर अपने लाइव वीडियोज के जरिए हजारों दर्शकों से एकसाथ न सिर्फ संवाद कर रहीं हैं बल्कि लाखों व्यूज पाकर उनके वीडियोज एक बड़े जनसमुदाय के बीच पहुंच रहे हैं.

साक्षी ने अपने नाम वाले डिजिटल चैनल में सत्यमेव जयते नाम से शो-डिबेट होस्ट कर रही हैं. सबसे खास बात है कि उनके अपने चैनल पर सत्यमेव जयते शो शुरू किए हुए अभी हफ्ते भर ही हुए होंगे लेकिन उनके वीडियोज लाख से ज्यादा व्यूज हासिल कर रहे हैं. खासकर छात्रों से जुड़े सवालों को उठाकर साक्षी ने कम समय में अपने चैनल को ज्यादा बड़े दायरे में पहुंचा दिया है.

एक शो को साढ़े ग्यारह हजार से ज्यादा लोग लाइव देख रहे थे. देखें स्क्रीनशॉट-

एक वीडियो में साक्षी जोशी ने खुद के द्वारा टीवी न्यूज चैनल को गुडबॉय कहने का कारण बताया समझाया है-

देखें साक्षी के यूट्यूब चैनल के कुछ वीडियोज… आप इनके चैनल को सब्सक्राइब भी कर लें ताकि दिन भर कथित मुख्यधारा के सैटेलाइट न्यूज चैनलों पर चलने वाले प्रोपेगंडा की गिरफ्त में आने की बजाय आम जन सरोकार से जुड़ी असल खबरें-बहस देख-सुन सकें.

https://www.youtube.com/c/SakshiJoshi_TVAnchor

https://www.facebook.com/sakshijoshi85

इसे भी पढ़-देख सकते हैं-

‘आजतक’ वाले नवीन कुमार ने ‘एबीपी’ वालों की ‘सुट्टा पत्रकारिता’ का किया विश्लेषण, देखें वीडियो

‘अजीत अंजुम का हाल देखो, अब इन्हें भी यूट्यूब पर आना पड़ा!’

हिट हो गया पुण्य प्रसून बाजपेयी का यूट्यूब चैनल, आप भी सब्सक्राइब करें और देखें

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *