‘पंजाब केसरी’ की खबर में ‘दैनिक सवेरा’ अखबार के मालिक को ‘गंजा’ कहकर संबोधित किया गया!

पंजाब में पंजाब केसरी और दैनिक सवेरा अखबारों के बीच आपसी लड़ाई खूब होती रहती है. ये दोनों अखबार एक दूसरे की पोल खोलते रहते हैं और इसकी खबरें भी अखबार में छापते रहते हैं. पंजाब केसरी की वेबसाइट पर एक खबर फोटो समेत है जिसमें एक दैनिक अखबार की प्रतियां फूंके जाने की बात बताई गई है. दैनिक सवेरा के प्रति पंजाब केसरी के गुस्से को इस बात से समझा जा सकता है कि खबर में कहीं दैनिक सवेरा का नाम भले ही न हो लेकिन उसके मालिक को गंजा कहकर संबोधित किया गया है. फोटो से जाहिर हो जा रहा है कि अखबार दैनिक सवेरा ही है. कम से कम एक दूसरे को गंजा या काला या नाटा कहकर बिलो द बेल्ट वार तो नहीं ही की जानी चाहिए. बाकी, पोल खोल खबरों से असल फायदा जनता को, पाठकों को होता है जिन्हें बड़े-बड़ों की छोटी-चीप हरकतों के बारे में मालूमात होता रहता है. नीचे पंजाब केसरी में प्रकाशित तस्वीर और तस्वीर है.

-यशवंत, एडिटर, भड़ास4मीडिया

ब्लैकमेल करने पर जलाईं ‘दैनिक’ अखबार की प्रतियां, पंजाब केसरी ने छापी खबर

लुधियाना (ऋषि) : जालंधर से छपने वाली एक दैनिक अखबार के पत्रकारों द्वारा अपने गंजे मालिक के सिर पर लुधियानवियों को ब्लैकमेल करने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। इस दैनिक अखबार के स्थानीय पत्रकारों द्वारा ब्लैकमेल करने का एक और मामला आज उस समय सामने आया जब बाबा दीप सिंह वैल्फे यर सोसायटी के प्रधान विनोद शर्मा ने इस दैनिक अखबार के पत्रकारों को दीपावली पर विज्ञापन देने से मना करने पर पत्रकार ने अपने गंजे आका की शह पर उसे एजैंट के रूप में नाम सहित एक खबर में प्रकाशित कर दिया।

ऐसी झूठी खबर लगा समाज में उसकी छवि खराब करने के लिए पत्रकार द्वारा जानबूझकर रची गई साजिश के खिलाफ पीड़ित के हक में आए समर्थकों ने चंद्र नगर इलाके में जमकर गंजे के खिलाफ नारेबाजी की और अखबार की प्रतियां जलाकर रोष जाहिर किया। विनोद शर्मा ने कहा कि ब्लैकमेल करने वाले पत्रकार व अखबार मालिक को सजा दिलवाऊंगा।बाबा दीप सिंह जी वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान ने बताया कि वह इंश्योरैंस का काम करता है। एक दैनिक अखबार के स्थानीय पत्रकार उनके पास कई दिनों से दीपावली पर विज्ञापन की मांग को लेकर चक्कर काट रहे थे लेकिन उसने विज्ञापन देने से मना कर दिया।

इसके कुछ दिनों बाद ही मोहल्ले के रहने वाले कुछ लोगों ने उसके खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद उक्त दैनिक अखबार के पत्रकार ने मामले की जांच करना जरूरी नहीं समझा व विज्ञापन न मिलने का बदला लेने के लिए उसे खबर में एजैंट के रूप में प्रकाशित कर दिया जिससे समाज में उसकी छवि खराब हुई जबकि उसका किसी के साथ कोई लेन-देन नहीं है और न ही वह किसी कम्पनी का एजैंट है। विनोद शर्मा ने बताया कि उसके खिलाफ शिकायत देने वाले परिवार ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में करीब 2 वर्ष पहले एक कम्पनी के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी थी।

तब उसके खिलाफ शिकायत नहीं दी गई। मोहल्ले के विवाद के चलते उन्होंने उसके खिलाफ झूठी शिकायत दी। इस मौके पर उनके साथ गणपति उत्सव कमेटी निधान सिंह नगर के प्रधान पप्पू ठाकुर, विनोदी, ओमी, जय शिव शंकर क्लब नामदेव कालोनी के प्रधान बॉबी भल्ला, हशमूदीन अंसारी, ज्ञान चंद, विनोद ठाकुर, नंथा, दर्शन कुमार, कृपाल, वेद प्रकाश शर्मा, गौरी बाबा, मुनीष, भगवान दास मुन्ना, संतोष शर्मा, आशु व टिक्का सहित कई मौजूद थे।

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “‘पंजाब केसरी’ की खबर में ‘दैनिक सवेरा’ अखबार के मालिक को ‘गंजा’ कहकर संबोधित किया गया!

  • punjab kesari wale khud chutiye hain. enhe free me mal chahiye. north east me kai logo ko kam karba kar paisa nahi diya

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *