सैफई के पत्रकार सुघर सिंह को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, 10 के खिलाफ एफआईआर

सैफई (इटावा) : सैफई के पत्रकार सुघर सिंह ने एक महिला समेत 10 लोगो के खिलाफ थाना सैफई में फोन पर जान से मारने की धमकी व जातिसूचक गालियां देने का मुकदमा दर्ज कराया है। पत्रकार सुघर सिंह ने बताया कि उन्होंने बीते साल बारह नवंबर को कानपुर के थाना फजलगंज में मुअस 152/18 दर्ज कराया था जिसमें धारा 420, 500, 507, 120-b, 65, 66 डी, 67a, 3(1)(u) एससी एसटी एक्ट शामिल हैं।

यह मुकदमा दर्ज होने के बाद अभियुक्त मुकदमा वापसी के लिए मोबाइल पर फोन करके धमकी दिला रहे हैं। सुघर का कहना है कि ये अभियुक्त फेसबुक पर उनके खिलाफ़ अभद्र धमकी की पोस्ट लिख रहे हैं व जातिसूचक गाली दे रहे हैं। अभियुक्तगण यादव सेना नामक फर्जी संगठन चलाकर पदाधिकारी बना रहे हैं और गिरोह बनाकर अनैतिक कार्य कर रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि इनका मुख्य सरगना शिवकुमार यादव है।

सुघर ने बताया कि मेरे द्वारा थाना फजलगंज कानपुर नगर में मुकदमा दर्ज कराने के बाद शिवकुमार यादव के साथी आशीष यादव, जय नरायन यादव, अभिजीत यादव, तुषार मोहन यादव, सनी त्रिपाठी व रुद्र प्रताप यादव मेरे खिलाफ फेसबुक पर अभद्र व अपमानजनक पोस्ट लिख रहे हैं, कमेंट कर रहे हैं व जातिसूचक गालियां-धमकी भी दे रहे हैं। इस पूरी साजिश में नीरजा कुमारी यादव भी शामिल हैं। सुघर का आरोप है कि यह महिला फर्जी फेसबुक आईडी से अपने ही खिलाफ पोस्ट अपलोड करके फर्जी मुकदमा नोएडा में दर्ज करा दिया था। सोनिया शातिर है और इसके साथी शातिर सायबर अपराधी हैं। जिस मुकदमे को वापस लेंने के लिए अभियुक्त धमकी दे रहे हैं, उन अभियुक्तों के खिलाफ सीओ नजीराबाद कानपुर नगर ने दिनांक 21/04/2019 को चार्जशीट संख्या 59/19 भेज दी है।

इस सम्बंध में सुघर सिंह ने एसएसपी इटावा से मुलाकात करके मुकदमा दर्ज करने के लिए निवेदन किया था और कॉल रिकॉर्ड की सीडी भी दी थी। इसकी जांच में धमकी की पुष्टि हुई और एसएसपी ने थानाध्यक्ष सैफई को मुकदमा दर्ज कर विवेचना सीओ सैफई को दी है। थानाध्यक्ष सैफई ने मुअस 133/2019 धारा 504, 506, 66ब एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज कर लिया है

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *