‘टीवी9 भारतवर्ष’ की लांचिंग 30 मार्च को, दावा- ‘न इधर के होंगे, न उधर के’, देखें वीडियो

टीवी9 भारतवर्ष नाम से नेशनल हिंदी न्यूज चैनल 30 मार्च को प्रकट हो जाएगा. लांचिंग सेरेमनी में नरेंद मोदी, अमित शाह, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, कपिल सिब्बल व अखिलेश यादव आदि नेता मौजूद रहेंगे. चैनल के कर्ताधर्ता हेमंत शर्मा, विनोद कापड़ी और अजीत अंजुम की तिकड़ी है. इन तीनों लोगों ने फेसबुक पर लाइव होकर अपने चैनल के आफिस व स्टूडियो का दर्शन कराते हुए इनकी खासियत से वाकिफ कराया.

देखें वीडियो-

देश बदलने की मुहिम के साथ TV9 भारतवर्ष 30 मार्च को सुबह 6 बजे से आपके सामने आ रहा । TV9 भारतवर्ष का वादा है कि चैनल पर आपको संतुलित और निष्पक्ष खबरें देखने को मिलेंगी। इसी के साथ 31 मार्च को सुबह 10 बजे से TV9 भारतवर्ष "राष्ट्रीय सम्मेलन" का आयोजन कर रहा है। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, महेश शर्मा शामिल होंगे। फिलहाल देखिए…कैसा दिख रहा है TV9 भारतवर्ष का न्यूज़रूम!

TV9 Bharatvarsh ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಮಾರ್ಚ್ 28, 2019

Presenting state of the art #Newsroom of @TV9Bharatvarsh

Vinod Kapri ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಮಾರ್ಚ್ 28, 2019

टीवी9 भारतवर्ष की लांचिंग को लेकर फेसबुक पर भी टिप्पणियां शुरू हो गई हैं जिनमें से तीनचुनिंदा का यहां प्रकाशन किया जा रहा है-

Amitaabh Srivastava : चैनल लांच होने वाला हो या पहले से चल रहा हो, प्रधानमंत्री की उपस्थिति अच्छी टीआरपी की गारंटी है। प्रधानमंत्री स्वयं ट्वीट कर कर के यह सुनिश्चित कर देते हैं कि उनके कार्यकर्ता, प्रशंसक, समर्थक उनकी उपस्थिति के दौरान वह चैनल देखें।

Tarun Kumar Tarun : निष्पक्षता की इतनी ही डुगडुगी तो पीएम की इतनी बड़ी तस्वीर क्यों लगी है? क्या यह अभी से ही कथित गोदी मीडिया जैसा नहीं दिखता? पैदा होते ही सत्ता से गलबहियां की इतनी बेसब्री क्यों? यह नवजात चैनल ‘ न इधर का न उधर का, बीच में रहने’ के डुगडुगी वादे, उद्घोष और आश्वासन के साथ लांच होने जा रहा है! निष्पक्षता का मानक बनकर निष्पक्ष पत्रकारिता का झंडाबरदार बनने के वादे के साथ ३० मार्च को लांच होगा ! हमारी शुभकामनाएं हैं! इसके नामी कर्ताधर्ताओं का बौद्धिक विलाप है कि इस दौर की पत्रकारिता लगभग बिकाऊ है और वह भी मोदी नियंत्रित व्यवस्था के हाथों ! सो चैनल को अंधियारे में उजाले का नज़ीर बनना है! इसके इस विज्ञापन में सबसे बड़ी तस्वीर किसकी है? मान गये पीएम सबसे बड़े कद हैं पर क्या इस प्रचार की लाचारी यहीं तक है? इस प्रचार की पहली चित्रावली किन नेताओं से आबाद है? चार केंद्रीय मंत्रियों से ! और तो और संख्या बल में सत्तापक्ष के लोग ही ज्यादा विजिवल हैं .. क्या यह सयास या इरादतन नहीं है ? चैनल आए,मानकों पर दुरुस्त उतरे,पर टीआरपी के अधम दौर में कालिख न लगे, यह दावा करना आसान नहीं …. ख़बरों की विविधता भरी दुनिया में इसके प्रवेश का स्वागत है, पर निष्पक्षता की अखंड उम्मीद अभी से कैसे कर लूं??

Nitesh Tripathi : TV9 के बड़े-बड़े चेहरे जो लंबा-लंबा हांक रहे हैं कि वो ‘न इधर के होंगे, न उधर के होंगे’, इनके सोशल मीडिया पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर रख लीजिए. दावा ऐसे किया जा रहा है जैसे वर्षों खोई पत्रकारिता अब वापस शुरू हो जाएगी, मीडिया का भरम बचा रहेगा. लोकतंत्र के चौथे खंभे का लाज यही लोग बचाकर रखेंगे. ये न होते तो पत्रकरिता ऐसे ही सत्ता के आगे रेंगती रहती.

ये चंद पत्रकार जो सीधे रसोईघर से चिकन-मटन का लाइव वीडियो शेयर करते हैं, यही चंद पत्रकारिकता के झंडाबरदार हैं. यही दाढ़ी वाले लोग अब देश समाज की आवाज बनेंगे. पत्रकारिता अब इन्हीं के भरोसे है. ये न होते तो रामनाथ गोयनका और प्रभाष जोशी आज भी ऊपर बैठकर खुदा से ये मिन्नत कर रहे होते कि, हे प्रभु- काश हमें कुछ दिन के लिए फिर जमीं पर भेज दे. भारतीय पत्रकारिता को एक मर्तबा फिर हमारी जरूरत महसूस हो रही है.

जैसा दावा है क्या वैसा ही हकीकत में भी नजर आएगा. इंतजार करिए. और अगर नहीं हुआ तो प्रमोशन के वास्ते बड़े बड़े फेंकने वाले इन नकाबपोश पत्रकारों का स्क्रीन शॉट लेकर इनके मुंह पर मारिएगा और पूछिएगा कि कहां गए गरजने वाले जो बरस न सके.

Ashwini Sharma : यूं तो कई न्यूज़ चैनलों में पत्रकारिता और पेट की भूख मिटाने के लिए काम कर चुका हूं लेकिन इन टाइम न्यूज़ (इन मुंबई) चैनल और टीवी9 मुंबई की यात्रा मेरे लिए स्वर्णिम काल रही। इन टाइम का मुंबई में बोलबाला होने की वजह से बतौर एंकर मुझे लोग लोकल ट्रेन में भी पहचान लेते थे लेकिन साल 2005 के मई महीने में इन टाइम चैनल को बंद कर हिंदुजा ग्रुप ने न्यूज़ रुम में ही कॉल सेंटर बना दिया।

समय गुज़रा और मेरा भी समय बदला तो साल 2009 के जनवरी महीने में टीवी9 मुंबई में बतौर क्राइम शो एंकर और निर्माता की नौकरी मिल गई। यहां पांच वर्षों तक अनवरत कार्य के दौरान तीन से चार संपादक भी बदले लेकिन राजनीति से परे होने की वजह से बतौर एंकर और शो इंचार्ज सबका आशीर्वाद मिलता रहा। इस चैनल ने मुझे मुंबई समेत महाराष्ट्र में भरपूर प्यार और सम्मान दिया और मैंने भी जन सरोकार से जुड़ी अनगिनत स्टोरी को प्रसारित किया लेकिन यकायक चैनल के हिंदी से मराठी भाषा में किए जाने की वजह से कई हिंदी भाषी पत्रकारों की तरह मेरा भी चैनल से नाता टूट गया।

यहां मैं ये सब इसलिए बता रहा हूं क्योंकि टीवी9 मुंबई हिंदी, टीवी9 मराठी, टीवी9 गुजराती, टीवी9 कन्नड़, टीवी9 तेलुगु, टीवी9 अंग्रेजी के बाद फुलफेज टीवी9 के राष्ट्रीय हिंदी चैनल को लॉन्च करने का सपना टीवी9 प्रबंधन लंबे समय से देख रहा था लेकिन आज वो सपना पूर्ण हो गया है। देश के दिग्गज और अनुकरणीय पत्रकारों Vinod Kapri सर, Hemant Sharma सर, Ajit Anjum सर और Ravi Kant Mittal सर की अगुवाई में टीवी9 भारतवर्ष को दर्शकों के समक्ष पेश कर दिया गया है। आप सभी वरिष्ठों को दिल से बधाई देते हुए उम्मीद करता हूं कि टीवी9 भारतवर्ष भी जनता की आवाज़ बनते हुए अपने तमाम चैनलों की तरह ही सिक्के गाड़ेगा।

Tweet 20
fb-share-icon20

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Support BHADAS

Comments on “‘टीवी9 भारतवर्ष’ की लांचिंग 30 मार्च को, दावा- ‘न इधर के होंगे, न उधर के’, देखें वीडियो

  • Here I want to aware and worn about some issues happened in TV9 Gujarat
    1st of all here is nepotism is on pick due some unskilled people like (Pramod (technical head) & Animesh Pathak)
    Due to Nepotism so many good and talented brain left TV9 and may this damage is not control, may be more good brain left Tv9 as media person you know the market of Gujarat. Particular Tv9 cannot afford in election time
    Very small point make big issues by Pramod and his team.
    He has a technical had but a person just like shit
    (Mr. Animesh and Pramod is good old friend)
    ईसकी वजसे वो बंदा कुछ काम नही करता ओर जो काम करता है उसको उंगली करता है ओर यहां तक भी सुना हे की वो कोई और बंदे को लाया है औस वौ बंदा अपनी वाईफ टीवी नाईन एसाईमेन्टमे ला रहा हा, जबकी वौ बंदी से सीनीयर औऱ टेलेन्टेड स्टफ मौजुद है
    When you talk to Head ( KK he said I know but I can’t take against him ) what nonsense he talked
    सर यहां लोग ये भी त कर रहे की अगर ईस का फैसला जल्द नही हुवा तो ये लोग टीवी 9 को ले डुबेंगे
    Pls take action against this mandali
    Pramod technical head
    Animesh Pathak
    Anglina (vamp)
    All BPs ( Aapurava his team)
    Some Anchor (वीओ करने में नानी मरती है कोमल टाईमींग प्लीझ चेक)
    In week may not take action against in this matter I will go in media bhadash
    ( same mail send to Mr Raviprakash on word press
    https://raviprakashfoundation.wordpress.com/contact/)

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *