अखबार मालिक निशीथ राय के पुत्र विधू शेखर सिविल सर्विस एग्जाम में फिर चयनित, पर ज्वाइन न करेंगे

विधू शेखर

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सर्विस के लिए ली जाने वाली सबसे बड़ी परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. लखनऊ से प्रकाशित डीएनए अखबार के मालिक और कुलपति प्रो. निशीथ राय के पुत्र विधू शेखर ने फिर से ये परीक्षा क्वालीफाई कर ली है. पर वे ये सर्विस ज्वाइन नहीं करेंगे क्योंकि वे आईएएस बनना चाहते हैं. इनका आल इंडिया रैंक 191 है. इसके चलते उन्हें आईएएस नहीं मिल पाएगा.

विधू शेखर वर्ष 2019 में ये परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं. तब उनका आल इंडिया रैंक 173 था. उन्हें आईपीएस मिल रहा था लेकिन उन्होंने आईआरएस को वरीयता दी. वे इन दिनों एनएडीटी नागपुर में आईआरएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं.

बताया जा रहा है कि विधू शेखर को जाना आईएएस में है इसलिए वे अबकी भले यूपीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए हों लेकिन ज्वाइन नहीं करेंगे. वे फिलहाल आईआरएस की ट्रेनिंग कंप्लीट करेंगे और फिर से सिविल सर्विस की परीक्षा में बैठेंगे.

ज्ञात हो कि विधू शेखर पेटीएम में शीर्ष पद पर नौकरी भी कर चुके हैं. वे आईटी स्टूडेंट रहे हैं. paytm में उच्च पदस्थ विधू ने एक रोज बिना किसी को बताए इस्तीफा दे दिया और सिविल सर्विस की तैयारी में मशगूल हो गए. वे पहले ही प्रयास में 173वां रैंक पाने में सफल रहे. इस साल दूसरे प्रयास में वे 191 रैंक पर सिमट गए. देखना है कि वे अगले प्रयास में मनोवांछित पद पाते हैं या आईआरएस को ही मंजिल मान लेते हैं.

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *