व्यंग्य लिखने पर मंत्री के चेले कांग्रेसी नेता ने पत्रकार के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

अजमेर के पत्रकार और व्यंग्यकार सुरेंद्र चतुर्वेदी पर विभिन्न आरोप लगाते हुए एक मंत्री के चेले कांग्रेस नेता द्वारा मुकदमा दर्ज करवाया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अब विभिन्न पत्रकार संघ चतुर्वेदी के समर्थन में उतर आये हैं।

चतुर्वेदी लगातार निष्पक्ष रूप से अपने ब्लॉग्स के माध्यम से सभी राजनेताओं पर जम कर कटाक्ष करते थे। इसलिए ही षड्यंत्र रचकर झूठा व फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इसी मामले को लेकर बुधवार को आईएफडब्लूजे पत्रकार संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से भी मिला और ज्ञापन देकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच किसी उच्च अधिकारी से करवाने की मांग की।

ज्ञापन में पत्रकारों ने लिखा है कि जिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है उसमें कार्यरत थानाधिकारी रिपोर्टकर्ता का नजदीकी है इसलिए तुरंत प्रभाव से जांच अधिकारी बदला जाए। विभिन्न पत्रकार संघों द्वारा मामले को लेकर राज्य स्तर तक विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि पत्रकार चतुर्वेदी द्वारा पिछले काफी दिनों से सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेताओं पर लगातार अपने ब्लॉग्स के जरिये तीखे तेवर में कटाक्ष किये जा रहे थे। यह कोई पहली दफा नहीं है जब राजनेताओं द्वारा निष्पक्ष कलम पर लगाम लगाने की कोशिश की गई हो। पूरे देश में इस समय पत्रकारिता जगत में स्वतंत्र रूप से पत्रकारिता करना मुश्किल हो गया है।

पूरे मामले पर पत्रकार चतुर्वेदी की प्रतिक्रिया पढ़ें-

'मैन वर्सेज वाइल्ड' वाले अंग्रेज का बाप है ये भारतीय जवान!

'मैन वर्सेज वाइल्ड' वाले अंग्रेज का बाप है ये भारतीय जवान!

Posted by Bhadas4media on Wednesday, October 2, 2019



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

One comment on “व्यंग्य लिखने पर मंत्री के चेले कांग्रेसी नेता ने पत्रकार के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा”

  • Vishwas vyas says:

    सच हमेशा से ही जीतता आया है और सुरेंद्र चतुर्वेदी की भी जीत निश्चित है क्योंकि जैसा देखा सुना है वह सच के पक्ष धार है हमारे देश में आरोप लगा देना सबसे मामूली काम है यह काम वह लोग करते हैं जो सोचते हैं कि भगवान किसी को देख नहीं रहा और अपने ताकत के घमंड में अंधे हो जाते हैं और सोचते हैं कि ताकत के आगे किसी कलम को झुकाना कभी संभावना हुआ था ना अब हो सकता है तभी तो अंग्रेजों के जमाने में भी निडर लोगों ने अपनी कलम से पूरे देश में जन जागरण का काम किया था अब यह देखने वाली बात है राज्य सरकार के लोगों की बातें पुलिस ज्यादा सुनती हैं अथवा पुलिस भी अपनी निष्पक्ष जांच करके एक निडर निष्पक्ष पत्रकार के खिलाफ दर्ज किया मामला वापस ले लेती है सुरेंद्र चतुर्वेदी जी आपके निष्पक्षता के केवल राजस्थान में नहीं पूरे देश में लोग आपके कायल है जीत सदैव सत्य की हुई आप लगे रहिए हम सब आपके साथ हैं झूठ ज्यादा दिन तक नहीं चलता है विश्वास व्यास expose4india

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code