बिहार के कोसी क्षेत्र के छह वेब पोर्टल के संपादकों ने बनाया अपना संगठन

मधेपुरा : भारत में सोशल मीडिया और न्यूज पोर्टल्स के बढ़ते असर व चुनौतियों को देखते हुए बिहार के कोसी क्षेत्र से चलने वाली ऑनलाइन मीडिया ग्रुप के लोगों ने एक फोरम तैयार कर एकजुट होने की पहल की है. ऐसा होना कोसी की पत्रकारिता के लिए एक सुखद सन्देश है. जिन छह न्यूज पोर्टल के संपादकों ने मिलकर मंच तैयार किया है, उन पोर्टल के नाम इस प्रकार हैं-

koshixpress.com

saharsatimes.com

madhepuratimes.com

koshitimes.com

madhepurakhbar.com

awajtoday.com

मधेपुरा से संचालित कोशी क्षेत्र की पहली वेब न्यूज पोर्टल मधेपुरा टाइम्स कार्यालय में रविवार को ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल के सभी संपादकों की एक अहम बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया एवं सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए ‘KOMA’ (Kosi Online Media Association) संगठन का गठन किया गया. इस संगठन में कोसी क्षेत्र के सहरसा, मधेपुरा से चलने वाली सभी छ: वेब पोर्टल के संपादक ही सदस्य रहेंगे. सभी सम्पादक मंडल ही हर मुद्दे पर निर्णय और आम सहमति बनाएंगे.

बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी तरह की विशेष परिस्थिति में सभी न्यूज़ पोर्टल के सदस्य एकजुटता का परिचय देंगे. बैठक में कई तकनीकी पहलुओं पर भी चर्चा की गई और एक दूसरे के सहयोग पर सहमति बनी. वर्तमान परिस्थिति में पत्रकारिता के गिरते स्तर को देखते हुए सभी ऑनलाइन संपादकों ने एकमत से निर्णय लिया कि किसी भी हालत में पदाधिकारी, नेता, पूंजीपति या अन्य संस्था के दबाव का खुलकर विरोध करेंगे. साथ ही चापलूसी चाटुकारिता आदि से परहेज कर निष्पक्ष तथा बेवाक पत्रकारिता को कायम रखेंगे.

लोगों का कहना है कि सहरसा टाइम्स के मुकेश सिंह तथा चन्दन सिंह, कोसी एक्सप्रेस के कुणाल किशोर, आवाज टुडे के रणधीर राणा, कोसी टाइम्स के प्रशांत, मधेपुरा खबर के सुनित साना व गरिमा उर्विशा और मधेपुरा टाइम्स के आरके सिंह का एक मंच पर आकर सभी मुद्दों पर एकमत होना और ख़बरों में जनहित को सबसे ऊपर रखने का निर्णय शायद कोसी जैसे इलाके में पत्रकारिता को एक नया आयाम देने वाली है.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “बिहार के कोसी क्षेत्र के छह वेब पोर्टल के संपादकों ने बनाया अपना संगठन

  • kunal kishor says:

    भड़ास 4 मीडिया टीम को धन्यबाद …. आपने इस खबर को जगह दिया इसके लिए कोशी क्षेत्र के सभी 6 न्यूज़ पोर्टल के संपादकों की और से धन्यबाद ……

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code