रिपोर्टर बनाने का सपना दिखा प्रेस आईडी कार्ड देने के नाम पर 4500 रुपये वसूलती है ये न्यूज एजेंसी

दिल्ली के द्वारका में एक न्यूज एजेंसी है. नाम है- परफेक्ट न्यूज इंटरनेशनल. इसके मालिक का नाम कुमार सौरव है. ये एजेंसी प्रेस आईडी कार्ड देने के नाम पर लोगों से 4500 रुपये वसूलती है. पैसे लेकर आईडी कार्ड दिए जाते हैं. आईडी कार्ड देकर कहा जाता है कि अब तुम रिपोर्टर बन गए. साथ ही अगर कोई स्टेट ब्यूरो पाना चाहता है तो उसे पंद्रह हजार रुपये देने पड़ते हैं.

कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने पैसे दे दिए लेकिन न्यूज एजेंसी ने उन्हें कोई रिस्पांस नहीं दिया. इस न्यूज एजेंसी से जुड़े रहे लोगों का कहना है कि यहां काम करवा कर पैसे तक नहीं दिए जाते. बताया जा रहा है कि यहां पर जनवरी महीने से इंप्लाईज को सेलरी नहीं दी गई और मांगने पर मीडिया के नाम की धमकी दी जाती है. यहां तक धमकाया जाता है कि तुम्हारा फ्यूचर खराब कर देंगे, हिम्मत है तो सेलरी लेकर दिखाओ.

आरोप है कि दिल्ली और दिल्ली के बाहर के बहुत सारे लोगों का पैसा यह न्यूज एजेंसी दबा चुकी है. जयपुर, लखनऊ, बिहार समेत कई जगहों प्रदेशों के लोगों का पैसा फंसा हुआ है. चर्चा है कि न्यूज एजेंसी रजिस्टर्ड तक नहीं है और ये लोग पहले ऐसा ही कुछ कारनामा पंजाब के लुधियाना में किया करते थे. वहां पुलिस कंप्लेन हुई तो बोरिया बिस्तर समेटकर दिल्ली आ गए. अभी हाल में ही एक महिला मीडियाकर्मी ने इस कंपनी के फर्जीवाड़े को लेकर पुलिस में कंप्लेन दर्ज कराई है. आपसे अनुरोध है कि इस न्यूज एजेंसी के फर्जीवाड़े के बारे में सबको बताएं ताकि दूसरे लोग धोखाधड़ी का शिकार होने से बच सकें. 



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें-  https://chat.whatsapp.com/JYYJjZdtLQbDSzhajsOCsG

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate

भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849



Comments on “रिपोर्टर बनाने का सपना दिखा प्रेस आईडी कार्ड देने के नाम पर 4500 रुपये वसूलती है ये न्यूज एजेंसी

  • shashank mishra says:

    🙁 यह अकेला नहीं है इसके जेसे बहुत से इसे चेनेल और न्यूज़ एजेंसिया है जो पैसा बसूल करके तमाम बेरोजगार युवाओ का शोषण और ठगी करती है … इसी फेरिस्त में चंडीगढ़ का टीवी २४ न्यूज़ चेनल भी है में भी इसकी ठगी का शिकार बना हूँ

    Reply
  • rohit sahni says:

    Totally fake news….. PNI is a PIB accredited news agency sir ye payment nhi letI…..kuch bhi likh dene se agency ko koi fark nhi padta…..

    Reply
  • sohil n rathod says:

    our ha agar dekhana he to kumar suvrav jesa koi ceo nahi jo taklif me rah kar employ ki selry karta he meenu ne deta chori kiya he our pese to har koi news chenal leti he aap bhi bhadas nikalne ka pes lete hoge ???? 😳 😳 😳

    Reply
  • आनन्‍द पुरोहित says:

    मेरे शहर मे तो कई साप्‍ताहिक अखबारो का काम ही ये हे पॉच पॉच सौ मे कार्ड बना देते है यही नही अब तो कई पत्रकार सगंठन भी खुल रहे है और पैसे लेकर पत्रकार बना रहे है , इससे ही पत्रकारिता और पत्रकारों का स्‍तर गिर और इमेज खराब हो रही है ।

    Reply
  • yatendra kumar says:

    yatendra kumar & omprakash गांव समसपुर पौ. चौढेंरा तह शिकारपुर जि. बुलद शहर u p 203392

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code