सहारा ग्रुप अपने निवेशकों का धन वापस नहीं कर रहा, पढ़ें एक पीड़ित का पत्र

देवरिया : बड़े पैमाने पर जनता के धन को पानी की तरह से अपने सुख और ऐशो आराम में व्यतीत करने वाला सहारा ग्रुप अपने ग्राहकों/ निवेशकों / उपभोक्ताओं का धन परिपक्तवता अवधि पूर्ण हो जाने के बाद भी उसका भुगतान नहीं कर रहा है। जब भी इस सम्बन्ध में सहारा के कर्मचारी/अधिकारियों से बातचीत की जाती है वे कई तरह के बहाने बनाकर टरका दे रहे हैं। दबाव देने पर मारपीट और बलवा करने पर उतारू हो जाते हैं तथा जबरन झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देते हैं।

इन दिनों शादी व्याह का सीजन चल रहा है। लोगों को अपनी बेटे बेटियों की शादी करनी है। कई जरूरतमंद ऐसे हैं जिनको अपनी बीमारी का ईलाज कराना है। सहारा के अभिभावक कहे जाने वाले सुब्रत राय सहारा और दो अन्य लोग पब्लिक के पैसे के साथ शतरंजी खेल खेलने की वजह से जेल की सलाखों के पीछे हैं तो बाकी बचे इनके कर्मचारियों को क्यों नहीं जेल में डाल दिया जा रहा है जो पब्लिक का पैसा लेने के बाद उनको वापस नहीं कर रहे हैं। क्या यह मामला अपराध की श्रेणी में नहीं आता है।  उदाहरण के लिए देवरिया जिले के एक उपभोक्ता की पीड़ा जान लेना लाजमी होगा…

दिनांक 3 दिसम्बर 2014
सेवा में,                            
क्षेत्रीय प्रबन्धक
सहारा क्रेडिट कोओपरेटिव सोसायटी लिमिटेड
सिविल लाइन्स रोड, देवरिया
    एवं
सहारा क्रेडिट कोओपरेटिव सोसायटी लिमिटेड
रजिस्टर्ड आफिस- सहारा इण्डिया भवन
1, कपूरथला काम्पलेक्स,
अलीगंज, लखनऊ-226024

विषय- परिपक्वता अवधि व्यतीत हो जाने के बाद भी भुगतान का नही किया जाना।
महोदय,
निवेदन है कि प्रार्थी मिनहाज अहमद पुत्र स्व0 मुस्ताक अहमद, निवासी वार्ड नम्बर 16, न्यू कालोनी (सच्चिदानन्द मार्ग), थाना कोतवाली देवरिया का निवासी है। प्रार्थी ने दिनांक 31-7-2009 को सहारा म्यूचयुअल बेनिफिट स्कीम के तहत एक हजार प्रतिमाह मूल्यवर्ग का खाता 60 माह हेतु खुलवाया था। जिसकी सदस्यता संख्या 10081103096 एवं खाता संख्या 10082918078 है।
जिसकी परिपक्वता पूर्ण हुए तीन माह से अधिक हो गए है। उक्त परिवक्ता धनराशि 73140-00 की वापसी के बाबत विदड्राल स्लिप भी दिनांक 22-9-2014 को बन चुका है। जिसमें गवाह के रूप में सहारा के एजेन्ट श्री संजय सिंह पुत्र केदार सिंह ग्राम बगहा मठिया पोस्ट व जिला देवरिया है व उनका कोड संख्या 1008510622 है का हस्ताक्षर भी है। लेकिन अत्यन्त दुःख के साथ अवगत कराना पड़ रहा है कि प्रार्थी को प्रतिदिन कार्यालय बुलाकर भुगतान हेतु बुलाया जाता है लेकिन धन का भुगतान न करके मात्र आश्वासन दिया जा रहा है। जबकि प्रार्थी की पत्नी श्रीमती रूही मिनहाज का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब है तथा उनकी ईलाज के उक्त धन की सख्त जरूरत है।
अतः अनुरोध है कि अविलम्ब प्रार्थी के उपरोक्त धन भुगतान कराने की कृपा करें। अन्यथा की दशा में प्रार्थी इस प्रकरण को लेकर इलेक्ट्रानिक एवं प्रिन्ट मीडिया और कानून की शरण में जाएगा तथा इस सम्बन्ध में हुए शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक क्षति और समस्त व्यय के उतरदायी व्यक्तिगतरूप से आप एवं आपकी संस्थान होगी।
प्रार्थी-

मिनहाज अहमद
पुत्र स्व0 मुस्ताक अहमद
निवासी वार्ड नम्बर 16 न्यू कालोनी
(सच्चिदानन्द मार्ग) थाना कोतवाली, देवरिया
मोबाईल नम्बर – 9415387040



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code