टीए डीए और वीकली आफ मांगने पर नौकरी से निकाला, मीडियाकर्मी पहुंचा श्रम विभाग, पढ़ें शिकायती पत्र

प्रति,
जिला श्रम पदाधिकारी
जिला – सूरजपुर (छत्तीसगढ़)
विषय- उचित कार्यवाही हेतु,
आवेदक – रक्षेन्द्र प्रताप सिंह
ग्राम पोस्ट बड़सरा
जिला सूरजपुर (छग)

विरुद्ध
फोर्ट फोलियोज प्रायवेट लिमिटेड
रजिस्टर्ड ऑफिस: 217, लक्ष्मी काम्पलेक्स, एमआई रोड, जयपुर-302001 राजस्थान
2. क्षेत्रीय संपादक, दैनिक पत्रिका कार्यालय
मंगल भवन, लिंक रोड बिलासपुर

महोदय,

आवेदक निम्नांकित कथन करता है –

यह कि आवेदक को इंटरव्यू के आधार पर संपादकीय पद पर अनावेदक क्रमांक 1 द्वारा संलग्न नियुक्ति आदेश के तहत विगत 01.04.2014 को नियुक्ति प्रदान की गई थी।

यह कि आवेदक का साक्षात्कार बिलासपुर स्थित क्षेत्रीय पत्रिका कार्यालय में लेने के उपरांत आवेदक की नियुक्ति सूरजपुर जिले हेतु की गई थी।

यह कि विगत 21 जून को अम्बिकापुर स्थित राजमोहनी देवी भवन, पीजी कॉलेज के सामने, मनेन्द्रगढ़ रोड अम्बिकापुर में पत्रिका प्रबंधन द्वारा पुलिस अवार्डस (2015) का आयोजन किया गया था।

यह कि उक्त कार्यक्रम में शामिल होने हेतु अंबिकापुर स्थित कार्यालय से कहा गया जिसमें मैंने शामिल होने हेतु टीएडीए मांगा जिस पर वहां से मुझे संपादक राजेश लाहोटी से बात करने को कहा गया।

यह कि संपादक से बातचीत करने पर उन्होंने मुझे समाचार भेजने से ही मना कर दिया। उनके इस दुर्व्यव्हार से क्षुब्ध होकर मैंने अपना त्यागपत्र मेल से प्रेषित करते हुए भविष्य निधि आदि राशि की मांग की।

यह कि कंपनी द्वारा न तो मुझे आफिस, कम्प्यूटर आदि प्रदान किया गया। कंपनी द्वारा ओंकार पांडेय जिला प्रतिनिधि के घर से ही समाचार प्रेषित करने को कहा गया था।

यह कि अपने पद से त्यागपत्र देने के उपरांत एचआर विभाग, ब्यूरो कार्यालय अंबिकापुर व संपादक रायपुर को जून माह में किए गए 21 दिनों के राशि व ईपीएफ आदि की राशि हेतु कई बार मेल व मोबाईल के माध्यम से संपर्क किया गया। हर कोई राजेष लाहोटी संपादक से बात करने को कहकर मुझे टाल दिया करते थे।

यह कि अनावेदक क्रमांक 1 द्वारा दिए गए नियुक्ति आदेश के कंडिका क्रमांक 9 के तहत सप्ताह में एक दिवस वीकली ऑफ दिया जाना था। विगत 1 अप्रैल 2014 से 21 जून 2015 तक के मेरे कार्यकाल में मुझे कभी वीकली आफ प्रदान नहीं किया गया। जिसकी मांग करने पर भी अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर कंपनी द्वारा नियुक्ति निरस्त कर दी जाती।

अतः श्रीमान जी से अनुरोध है कि निम्न बिंदुओं पर जांच कराते हुए आवेदक को कंप्युटर का किराया, वीकली आफ पर किए गए कार्य, जून 2015 में 21 दिवस की राषि व ईपीएफ व पीएफ की राशि प्रदान कराने की कृपा करें।

जांच के बिन्दु
-पत्रिका अखबार के संपादकीय विभाग में एक ही पद के लिए निर्धारित वेतनमान व इंक्रीमेंट नीति की जांच कराई जाए।
-कर्मचारियों को वीकली आफ प्रदान किया जाता है अथवा नहीं? इस तथ्य की भी जांच कराई जावे।
-यह कि इस्तीफा देने के उपरांत आखिर किसके इशारे पर मुझे मानसिक और आर्थिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता रहा? जबकि मैनें मेल के माध्यम से राज्य के संपादक तक को मामले से अवगत करा दिया था।

भवदीय
रक्षेन्द्र प्रताप सिंह
ग्राम पोस्ट बड़सरा
जिला सूरजपुर  (छग)
पिन – 497331
मो़. 9907290333

संलग्न –
संपादक, एचआर व को किए गए मेल की हार्ड प्रति

प्रतिलिपि:-
फोर्ट फोलियेज प्राय. लिमि.
श्रम आयुक्त बिलासपुर
दिनांक – 27.12.2015

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *