Zydus Wellness की नौकरी से टर्मिनेट किए गए इस शख्स ने अपने वरिष्ठों पर लगाए गंभीर आरोप

-विनय कुमार तिवारी

मैंने 15 दिसम्बर 2017 को Zydus Wellness Products Ltd. (जिसका प्रोडक्ट Sugar Free, Ever Yuth, Complan, Glucon D, Nycil , Nutralite hai और ग्रुप pharmaceutical की जानी मानी बड़ी कंपनी है) के एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर ज्वाइन किया. उस समय मुझे 15 लाख 3000 का पैकेज कंपनी ने दिया. मेरे से बात हुई थी वाराणसी के लिए लेकिन पुरानी कंपनी छोड़ने के बाद Zydus ने मुझे लखनऊ भेज दिया. मेरे पास जो नियुक्ति पत्र है उसमें वाराणसी ही अब भी लिखा हुआ है।

6 महीने के प्रोबेशन पीरियड को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद मैं confirm employee भी हो गया।

29 अगस्त 2018 को मेरे पिताजी की तबियत खराब हुई लेकिन month closing के नाम पर मुझे छुट्टी नहीं दी गयी. 7 तारीख को छुट्टी मिलने के बाद घर पहुँचा और पिताजी को B.H.U. एडमिट कराना पड़ा. लेकिन काफी देर हो चुका था और मैं अपने पिताजी को नहीं बचा सका।

लगातार खुद को साबित करते हुए 15 लाख से 23 लाख के पैकेज पर भी पहुंच गया 4 साल में. इसके बाद मानसिक यंत्रणाओं का दौर शुरू हुआ. कंपनी के National Sales Head Mr. Lalit Ahuja, North India Head- Shashank Gaur और Zonal Sales Manager Mr. Nilesh Sharma मुझे बुरी तरह से प्रताड़ित करने लगे। इसका कारण इनकी अनाप शनाप माँगों (expired product के MFD को मिटा कर इसे नया कर के बेचना, लड़की और शराब की व्यवस्था करना) को ना पूरा करना रहा।

अंततः इन लोगों को जब कोई ग्राउंड और वजह नहीं मिली तब 1 नवंबर, 2021 को केवल एक कांफ्रेंस कॉल के बाद मुझे Terminate कर दिया क्योंकि मैं resign करने के लिए तैयार नहीं था और दीवाली के शुभ त्योहार पर सैलरी और बाकी एक्सपेंसिस भी रोक दिया। काफी मेल करने के बाद और आवाज़ उठाने के बाद विगत 3 महीनों में 2 बार में कुछ पैसा ट्रांसफर किया लेकिन एकाउंट स्टेटमेंट और डिटेल्स आज तक नहीं भेजा।

हद तो तब हो गयी जब मेरा मनोबल तोड़ने के लिए मेरे घर पर लीगल नोटिस भेजा गया। इन्होंने अहमदाबाद में मेरे खिलाफ एक केस भी कर दिया। इसमें मेरी माता जी को भी पार्टी बनाया है जो एक फर्म की properitor थीं। हालांकि फर्म बन्द हुए 10 महीने हो चुके हैं।

मेरे दादा जी आचार्य डॉक्टर युगल किशोर शर्मा पुत्र स्वर्गीय जयनारायण तिवारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे और उनकी प्रतिमा सरकार द्वारा गाजीपुर के मुहम्मदाबाद तहसील परिसर में शहीद पार्क के बगल में स्थापित कराई गई है। पारिवारिक संस्कार के कारण मेरे भी कुछ जीवन मूल्य हैं जिसे पैसे, पद और बॉसेज को खुश रखने के चक्कर में नहीं छोड़ सकता। यही कारण है कि मुझे मेरी कंपनी के वरिष्ठों ने शिकार बना लिया।

ऐसी कंपनियों और इनके संचालकों के ऊपर नकेल कसने की आवश्यकता है जिससे ये अपनी मनमानी न करें और राष्ट्र की प्रगति की तरफ भी ध्यान दें। ये कंपनियां अपनी सामाजिक और नैतिक ज़िमेदारी को निभाएं अन्यथा सत्य हमेशा ऐसे ही परेशान होता रहेगा।

-विनय कुमार तिवारी



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “Zydus Wellness की नौकरी से टर्मिनेट किए गए इस शख्स ने अपने वरिष्ठों पर लगाए गंभीर आरोप

  • शोषण करने वाले इन लोगों को दंड मिलना चाहिये ।
    आप टीवी मीडिया में जायें । यूट्यूब पर विडियो डालें और ट्विस्ट पर पत्रकारों पर बतायें ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code