एबीसी आंकड़े : भास्कर ने देश और अमर उजाला ने उत्तर प्रदेश में बजाया दैनिक जागरण का बैंड

एबीसी के आंकड़े अभी आफिसियली जारी नहीं किए गए हैं लेकिन इसकी वेबसाइट पर डाले जा रहे आंकड़े मार्केट में सरकुलेट होने लगे हैं. ऐसा एबीसी के मेंबर अखबारों को एबीसी वेबसाइट पर मिली लागिन सुविधा के कारण संभव हो पा रहा है. भास्कर और अमर उजाला ने आंकड़े निकाल कर यह बता दिया है कि दैनिक जागरण की हर तरफ से बैंड बज रही है.

एबीसी के आंकड़ों के मुताबिक दैनिक भास्कर पूरे देश में प्रसार संख्या के मामले में नंबर एक अखबार बन चुका है. खुद को नंबर एक बताने वाला दैनिक जागरण अब दो नंबरी अखबार हो चुका है. वहीं उत्तर प्रदेश में अमर उजाला नंबर एक अखबार बन चुका है. खासकर दैनिक जागरण के गढ़ कानपुर में अमर उजाला का नंबर एक अखबार बनना बड़ी बात है.

भड़ास के पास अमर उजाला से जुड़े कई लोगों के मैसेज आए, जो इस प्रकार है: Glad to share that Amar Ujala has become No-1 daily newspaper of Kanpur City (as per ABC JD-15)…Congratulations to ‘Team AU’…

एबीसी की आफिसियल वेबसाइट से निकाले गए आंकड़े से पता चलता है कि कानपुर में अमर उजाला ने अपने सेकेंड ब्रांड कांपैक्ट को भी अमर उजाला कांपैक्ट नाम दे दिया है जिसके कारण इसका सरकुलेशन भी अमर उजाला के सरकुलेशन में जोड़ दिया गया है. दरअसल कांपैक्ट अखबार को पिछले वर्ष के मध्य में टैबलायड से ब्राडशीट कर दिया गया और नाम भी अमर उजाला कांपैक्ट कर दिया गया. दाम पहले की तरह कम रखा गया. इस प्रयोग को लोगों ने हाथोंहाथ लिया. उत्तर प्रदेश में अमर उजाला कुल 70 हजार कापी की दैनिक जागरण से बढ़त लेकर नंबर वन बन गया है. ये आंकड़े पिछले साल जुलाई से लेकर दिसंबर तक के हैं जिन्हें रिलीज किया जाना बाकी है.

ये भी पढ़ें….



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “एबीसी आंकड़े : भास्कर ने देश और अमर उजाला ने उत्तर प्रदेश में बजाया दैनिक जागरण का बैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code