बनारस में संत रैली के दौरान पत्थरबाजी-आगजनी के बाद कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

बनारस से खबर आ रही है कि मूर्ति विसर्जन विवाद को लेकर आज निकाली गई संत रैली के दौरान बवाल हो गया जिसके बाद कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक गंगा मूर्ति विसर्जन विवाद को लेकर आज मुक्तेश्वरानंद ने संत रैली निकालने का आह्वान कर रखा था. संतों की रैली जैसे ही गोदौलिया चौराहे पर पहुंची, दो ढाई सौ की संख्या में मौजूद युवकों ने उत्पात शुरू कर दिया. ये पता नहीं चल पाया कि ये युवक बाहरी थे या लोकल. लेकिन इन युवकों ने ऐसा बवाल काटा कि हर तरफ अफरातफरी मच गई. पहले इन युवकों ने पत्थरबाजी की फिर पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी. पुलिस चौकी फूंक दी. बवाल बढ़ता गया.

अंतत: कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया. बनारस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है. पिछले दिनों बनारस में गंगा में मूर्ति विसर्जन को लेकर संतों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था जिसकी चहुंओर निंदा की गई. इसी को लेकर आज संतों ने रैली निकाली थी. जिस तरह गोदौलिया चौराहे पर अचानक पत्थरबाजी और आगजनी सैकड़ों अज्ञात युवकों द्वारा शुरू की गई, उससे लगता है कि कुछ लोग बवाल कराने की मंशा से पहले से भीड़ को मोबलाइज किए हुए थे. ये नहीं पता चल पाया है कि बवाली संत रैली में शामिल युवक थे या रैली से बाहर के लोग थे. फिलहाल पुलिस प्रशासन शांति व्यवस्था बनाने में लगा हुआ है और दोषियों की धरपकड़ जारी है. ज्ञात हो कि दादरी कांड को लेकर इन दिनों दिलों में भेद पैदा करने की कोशिशें हो रही हैं और अब बनारस में यह सब बवाल होना समाज व देश में शांति के लिए बढ़ते खतरे का संकेत है. 

अपडेट : चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित

वाराणसी में अन्‍याय प्रतिकार यात्रा के दौरान शुरू प्रदर्शन को नियंत्रित करने में नाकाम पुलिस ने बांस फाटक और चौक की तरफ प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी। वहीं कोतवाली, चौक, लक्‍सा और दशाश्‍वमेध थाना क्षेत्र में प्रशासन ने कफ़़र्यू घोषित किया।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code