सुधीर चौधरी के खिलाफ सुनवाई पूरी, फैसला सात सितंबर को आएगा

Vikram Singh Chauhan : टीएमसी की तेजतर्रार सांसद महुआ मोइत्रा की ज़ी न्यूज़ के सुधीर चौधरी के खिलाफ की गई आपराधिक मानहानि मामला शुरू करने की सुनवाई पूरी हो गई है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रीति परेवा ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। संभव है 7 सितंबर को इस मामले में अदालत फैसला दे और सुधीर को आरोपी बनाए।

सुधीर चौधरी ने संसद में दी गई महुआ की स्पीच को मार्टिन लॉन्गमैन के भाषण का ‘कॉपी-पेस्ट’ व चोरी का कहा था। इसके बाद आगबबूला हुईं महुआ ने सुधीर चौधरी को कोर्ट में घसीटने की बात कही थी और उन्होंने यही किया। महुआ मोइत्रा के अधिवक्ता शादान फरासत ने कोर्ट को महुआ के पक्ष में मार्टिन लॉंगमन के ट्वीट, विभिन्न वेबसाइट के फैक्ट चेकिंग न्यूज़ क्लिप्स उपलब्ध करवाए।

कोर्ट ने इसी मामले में सुधीर चौधरी द्वारा महुआ मोइत्रा के ऊपर किये गए नए केस 340 सीआरपीसी के तहत झूठा आपराधिक मानहानि का मुकदमा करने व कोर्ट के साथ धोखाधड़ी करने के मामले को पेंडिंग में रखा है। ज़ी न्यूज़ ग्रुप ने भी महुआ मोइत्रा पर आपराधिक मानहानि का केस किया है, यह कहते हुए कि उनकी ख्यात संस्था को महुआ मोइत्रा ने चोर, दलाल व पेड मीडिया कहा है।

वाकई दौर ऐसा है कि चोर को अब चोर भी नहीं कहा जा सकता है। बहरहाल, महुआ मोइत्रा ने बता दिया है कि वे बोलतीं ही नहीं, करके दिखाती भी हैं। उनके केस करने के बाद से गोदी मीडिया तिलमिलाए हुई है। हमें इस बहादुर महिला के साथ मजबूती से खड़ा होना होगा।

सोशल एक्टिविस्ट विक्रम सिंह चौहान की एफबी वॉल से.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “सुधीर चौधरी के खिलाफ सुनवाई पूरी, फैसला सात सितंबर को आएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code