आजमगढ़ के पत्रकार ने दैनिक भास्कर के नाम से खाता खोलकर विज्ञापन के लाखों रुपए डकारे

तस्वीरें- दैनिक भास्कर द्वारा श्याम नारायण सिंह उर्फ वरुण सिंह और बैंक प्रबंधक को भेजे गए 2 पेज के कानूनी नोटिस की प्रतिलिपि. श्याम नारायण सिंह द्वारा खोले गए खाते की चेक की प्रतिलिपि। श्याम नारायण सिंह की फाइल फोटो।


भास्कर ने भेजा बैंक और अपने प्रतिनिधि को कानूनी नोटिस

दैनिक भास्कर लखनऊ संस्करण से जुड़े आजमगढ़ के एक प्रतिनिधि श्याम नारायण सिंह उर्फ वरुण सिंह ने दैनिक भास्कर के नाम से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की आजमगढ़ शाखा में गैरकानूनी ढंग से खाता खोल लिया है। दैनिक भास्कर उत्तर प्रदेश समूह की ओर से उसके ऑपरेशन हैड मनीष कुमार अवस्थी ने बैंक प्रबंधक और श्याम नारायण सिंह उर्फ वरुण सिंह को उनके खिलाफ सिविल फौजदारी व अन्य अधिनियम के तहत कानूनी नोटिस भेजा है और दोनों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करने की बात कही है।

खास बात यह है कि यूनियन बैंक के प्रबंधक ने नोटिस प्राप्त कर लिया है लेकिन नटवरलाल श्याम नारायण सिंह उर्फ वरुण सिंह ने नोटिस बैरंग लौटा दिया है।ई-मेल से भी श्याम नारायण सिंह को नोटिस तामिल करवाया गया है । मजे की बात यह है कि इस ठग ने यूनियन बैंक से दैनिक भास्कर की चेक बुक भी जारी कराई हुई है इसके सबूत के लिए चेक की फोटो कॉपी भी हम अपने पाठकों के लिए समाचार के साथ सबूत के तौर पर दे रहे हैं , जिस पर इस करामाती के हस्ताक्षर भी हैं।

नियमत: किसी बैंक में खाता खोलने के लिए कंपनी का मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन तथा आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन की कॉपी के साथ बोर्ड ऑफ डायरेक्टर द्वारा पारित प्रस्ताव की कॉपी भी लगानी आवश्यक होती है, लेकिन बैंक प्रशासन ने ऐसी किसी विधिक बाध्यता का पालन किए बगैर ही दैनिक भास्कर के नाम से खाता खोल दिया। साफ जाहिर है कि बैंक प्रशासन और श्याम नारायण सिंह ने आपस में सांठगांठ कर इस फ्रॉड की घटना को अंजाम दिया है।

पड़ताल के बाद पता चला है कि श्याम नारायण बड़ी संख्या में दैनिक भास्कर के विज्ञापन का पैसा भी पार्टियों से अपने खाते के जरिए हड़प कर चुका है। दोनों आरोपियों को भेजे गए नोटिस की प्रति भड़ास के पास मौजूद है आप भी पढ़िए। यह भी पता चला है कि इस नटवरलाल के खिलाफ बहुत जल्द पुलिसिया कार्रवाई होने जा रही है।

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं, क्लिक करें-
https://chat.whatsapp.com/BTuMEugwC1m3wdpivzNsQB

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *