यूपी में दो चरण का मतदान हो चुका, बीजेपी कहाँ खड़ी है?

यूसुफ़ किरमानी-

दैनिक भास्कर अख़बार की इस खबर को गौर से पढ़िए। उसी से पता चल जाएगा कि बीजेपी इस चुनाव में कहाँ खड़ी है?

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक़ प्रधानमंत्री मोदी की 10 फ़रवरी को सहारनपुर रैली में हरियाणा से 300 बसों में लोग ले जाए गए थे। बस मालिक आयोजकों से इन बसों में खर्च हुए डीज़ल का पैसा माँग रहे हैं। यानी यूपी में बीजेपी के बड़े नेताओं की रैली के लिए भीड़ दूसरे राज्यों से ढोई जा रही है।

यह खबर इसलिए सच है कि यह हरियाणा में छपी है। यूपी में भास्कर अख़बार नहीं जाता न उसका सर्कुले़शन है। यह खबर सिर्फ़ हरियाणा तक सीमित है लेकिन सच बात सामने आ गई।

तो बीजेपी का चुनाव अभियान कैसा है, किस तरह का है, वो अब ज़मीनी हक़ीक़त बता रही है।

दैनिक भास्कर की यह खबर अब आप लोगों के सहयोग से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

चुनाव नतीजे कुछ भी हों। सत्तारूढ़ दलों के नेता कितने खोखले होते हैं, उसकी पुष्टि फिर हुई।

शेक्सपियर साहब यूँ ही कई सौ साल पहले नहीं लिख गए थे कि – हर चमकने वाली वस्तु सोना नहीं होती।

हमारे कपड़ों से हमारी मुफ़लिसी की पहचान करने वालों की हालत अब आप लोग समझ लें।

रवीश कुमार-

प्रधानमंत्री जी, यूपी में आप रैली कर रहे हैं और लोग मँगवा रहे हैं हरियाणा से? मतलब देश के प्रधानमंत्री की रैली में भी फर्जीवाड़ा हो सकता है। 10 फ़रवरी को सहारनपुर में रैली हुई था। उस रैली में भीड़ जुटाने के लिए हरियाणा से तीन सौ बसें ले जाई गईं थी। अब बस वाले अपना किराया माँग रहे हैं तो पैसा नहीं मिल रहा है।

इस रिपोर्ट में यह नहीं लिखा है कि आयोजक है जो तीन सौ बसें लेकर गया है? बीजेपी का कोई तो नेता प्रभारी बनाया गया होगा जिसने इन प्राइवेट बस ऑपरेटरों को राज़ी किया होगा। अब ये बस वाले 31 लाख माँग रहे हैं। इनकी नज़र में प्रधानमंत्री का क़द कितना ऊँचा हो गया होगा कि रैली यूपी के चुनाव की और भीड़ हरियाणा से। एक दिन ये बिहार से लोगों को लाकर यूपी में एक फ़र्ज़ी यूपी बना देंगे और कहेंगे कि हवा हमारी ओर बह रही है।



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “यूपी में दो चरण का मतदान हो चुका, बीजेपी कहाँ खड़ी है?

  • Dushyant choudhary says:

    इससे पहले बिजनोर जिले में प्रधानमंत्री जी की रैली थी, जोरशोर से तैयारियां हुई, बिजनोर के साथ मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, अमरोहा ओर संभल से भीड़ बुलाई गई, मेहनत करने के बाद ढाई हजार से ज्यादा भीड़ नही आ पाई। उस भीड़ में आये लोग भी कुछ देर यह जानकर खिसक गई कि मौसम खराब होने के कारण प्रधानमंत्री जी का हैलीकॉप्टर नही उड़ पाया और उन्होंने ऑनलाइन अपने विचार रखे। प्रधानमंत्री जी ने अपने मुँह से सबसे पहले यही कहा कि मौसम खराब होने के कारण वह बिजनोर नही आये, लेकिन उस मौसम बिल्कुल साफ था और धूप खिल रही थी, जिस पर रालोद अध्यक्ष जयन्त जी ने कटाक्ष भी किया। लोगो ने दबी जुबान में कहा कि भीड़ कम होने की जानकारी होते ही प्रधानमंत्री जी नही आये होंगे? इस पर विपक्षी से मिले कटाक्ष के बाद सहारनपुर में भारी भीड़ के साथ प्रधानमंत्री जी रैली हुई, उस दिन समझा गया कि वेस्ट यूपी से भारी भीड़ आई, मगर उपरोक्त खबर से पता लग गया कि भीड़ तो हरियाणा से खट्टर जी की थी

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code